August 22, 2020

SelfieReporter

Share your self shot news videos, stories and earn

Rajasthan Petrol – diesel price : लगातार तीसरे दिन बढ़ा पेट्रोल , जानिए राजस्थान में आज का भाव

हाइलाइट्स:

  • पेट्रोल के भावों में फिर की गई 17 पैसे की बढोतरी
  • तेल वितरण कंपनियों ने शनिवार 22 अगस्त को एक बार फिर बढ़ाया पेट्रोल का भाव
  • जयपुर में पेट्रोल के भाव 17 पैसे बढ़कर 88.51 पैसे पहुंचा
  • डीजल के भाव अब भी 82.62 पर स्थिर है बना हुआ
  • अगस्त माह में पेट्रोल के भाव छठवीं बार वृद्धि

जयपुर
लगातार बढ़ रहे पेट्रोल- डीजल के भाव लगातार लोगों की चिंता बढ़ा रहे हैं। शनिवार को भी तेल वितरण कंपनियों नें पेट्रोल के भावों में बढ़ोतरी की है। राजधानी में लगातार तीसरे दिन बढ़ें पेट्रोल की भाव में 17 पैसों की बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले महीने पेट्रोल के दाम स्थिर थे, डीजल के दाम नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे थे। जयपुर में पेट्रोल के भाव आज 17 पैसे बढ़कर अब पेट्रोल की कीमत 88.51 रुपए प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल के भाव अब भी 82.62 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए हैं।Video : पक्की सड़क बनवाने के लिए शुरू किया अनोखा अभियान, लिखे विधायक को पोस्टकार्ड
अगस्त माह में छठवीं बार बढ़ा पेट्रोल
जानकारों की मानें, तो इस बढ़ोतरी के बाद अगस्त माह में पेट्रोल के भाव छठवीं बार बढ़े हैं। 6 बार में जयपुर में पेट्रोल के भाव 91 पैसे बढ़ चुके हैं। वहीं अगस्त माह में डीजल की कीमत में अब तक कोई बदलाव नहीं आया है। यानी 21 दिन से डीजल के बाद दाम स्थिर हैं। लेकिन लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों ने आम आदमी को अपनी जेब ढ़ीली करने को मजबूर कर दिया है।

Rajasthan Weather Alert: प्रदेश में आज होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग से जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

कच्चे तेल के भावों में सुस्ती
मिली जानकारी के अनुसार कच्चे तेल के भावों में फिलहाल सुस्ती ही दिख रही है। क्रूड ऑयल के दाम 45 डॉलर प्रति बैरल पर ही बना हुआ है। लिहाजा लगातार घटती डिमांड के साथ पेट्रोल डीजल के भावों में तेजी बनीं हुई है। हालांकि डीजल के भाव स्थिर हैं, लेकिन जून में दोनों के दामों में तेजी देखी गई थी।

[ad_2]

Source link

%d bloggers like this: