August 22, 2020

SelfieReporter

Share your self shot news videos, stories and earn

Noida News: फ्लैट देने में देरी हुई तो हर दिन लगेगा 10 हजार तक जुर्माना

नोएडा
अब किसी बिल्डर ने डेडलाइन तक प्रॉजेक्ट नहीं दिया, तो खरीददार तुरंत रिफंड मांग सकता है। इसके साथ ही फ्लैट मिलने में देरी होने पर एक से लेकर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना लगेगा। UP-RERA ने नोएडा और गाजियाबाद के 22 डिवेलपर्स के साथ हफ्ते भर चली बैठक के बाद यह निर्णय लिया है।

दिसंबर 2018 में गठन के बाद यह पहली बार है कि यूपी रेरा ने पेंडिंग पड़े फ्लैट्स के लिए बिल्डर्स के साथ बैठक की है। रेग्युलेटर ने जिला प्रशासन को 2 हजार रिकवरी नोट्स सौंपे। इसके साथ ही नीलामी के लिए डिफॉल्टर बिल्डर्स को 10 दिनों के अंदर भरपाई करने का समय दिया गया है। इससे खरीददारों को रिफंड किया जा सकेगा। यूपी रेरा के बलविंदर कुमार ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि डिवेलपर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है, जिससे कि वे प्रॉजेक्ट की डेडलाइन से अटैच रहें। भविष्य में डेडलाइन मिस करने पर उन्हें रिफंड की पूर्ति के साथ ही सरकार को जुर्माना भी भरना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि रिकवरी नोट्स के जरिये बिल्डर्स से 98 करोड़ रुपये रिकवर हुए।

रेग्युलेटर्स के साथ बैठक में शामिल हुए बिल्डर्स में सुपरटेक, लॉजिक्स, मैस्कॉट, ऑरा बिल्डवेल, उप्पल चड्ढा ग्रुप, पैरामाउंट प्रोबिल्ड, जयप्रकाश असोसिएट्स, जेकेजी कंस्ट्रक्शन, सनसिटी हाइटेक, पार्श्वनाथ डिवेलपर्स, ग्रीन बे इन्फ्रास्ट्रक्चर, सिक्का इन्फ्रास्ट्रक्चर, कॉनसेप्ट हॉरिजॉन, वेव मेगासिटी सेंटर, कॉसमॉस इन्फ्रा एस्टेट शामिल रहे।

[ad_2]

Source link

%d bloggers like this: