August 24, 2020

SelfieReporter

Share your self shot news videos, stories and earn

Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में MSV-India Inc. ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस (CP) स्थित हनुमान मंदिर में एक UVT Conveyor Disinfection Machine नि:शुल्क स्थापित की    

मंदिर में इसे नि:शुल्क स्थापित करना MSV-India की CSR पहल का एक हिस्सा है, इस मशीन की कीमत लगभग 2 लाख है।  

नई दिल्ली: Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में MSV-India Inc. ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस (सीपी) स्थित हनुमान मंदिर में अपनी UVT Conveyor Disinfection Machine स्थापित की है।  मंदिर में इसे नि:शुल्क स्थापित करना MSV-India की CSR पहल का एक हिस्सा है, इस मशीन की कीमत लगभग 2 लाख है।  

Covid-19 वायरस मुख्य रूप से संक्रमण के कारण फैलता है। अब जब लॉकडाउन को हटा दिया गया है, तो हमें एक ऐसी व्यवस्था की जरूरत है, जो हमें सार्वजनिक स्थानों पर संक्रमण से बचाए। 

UVT Conveyor Disinfection Machine मनुष्यों के लिए खतरनाक कीटाणुओं को मारने में 99.9%* तक सक्षम है।

UVT Conveyor Disinfection Machine COVID -19 वायरस को मारने के साथ अन्य रोगजनकों वायरसों को मारती है, जैसे ई-कोलाई संक्रमण (फूड पॉइजनिंग) और अन्य वायरस जो सामान्य ज़ुकाम और फ्लू का कारण बनते हैं।  

इस मशीन का उपयोग सभी प्रकार के सार्वजनिक स्थानों पर किया जा सकता है। जैसे पूजा स्थल, शॉपिंग मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर, कार्यालय और आवासीय परिसर, हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के अलावा पैकेजिंग और शिपिंग (ईकॉमर्स), फूड पैकिंग उद्योग।  

सीपी स्थित हनुमान मंदिर में मशीन लगाने के बाद MSV इंडिया अन्य पूजा की जगहों जैसे मस्जिदों, गुरुद्वारों और चर्चों में UVT Conveyor Disinfection Machine लगाने की अनुमति का प्रयास कर रहे हैं।

MSV इंडिया को पहले सीपी स्थित हनुमान मंदिर से अनुमति मिली, इसलिए वहां पर इसे लगाया जा सका है।

पूजा स्थलों में लोग लगातार आते हैं, इसलिए इनकी सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक तंत्र का होना आवश्यक है, जिसे UVT Conveyor Disinfection Machine पूरा करने में मदद करेगी।

%d bloggers like this: