August 22, 2020

SelfieReporter

Share your self shot news videos, stories and earn

रेप आरोपी BJP विधायक से घंटों पूछताछ, CM बोले- ‘DNA टेस्ट को तैयार महेश नेगी’

देहरादून
उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक महेश नेगी से रेप केस में घंटों पूछताछ की गई है। अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि महेश नेगी डीएनए टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। मामले में जांच चल रही है। इस केस में रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने अपनी बेटी और आरोपी विधायक महेश नेगी का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी।

बीजेपी ने भी महेश नेगी को कहा है कि देहरादून में 24 अगस्त को वह पार्टी के ऑफिस में मौजूद रहे हैं। पुलिस ने रेप के आरोप महेश नेगी से घंटों पूछताछ की है और आरोप लगाने वाली महिला के पति को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस का कहना है कि महेश नेगी और महिला की ओर से दिए गए दस्तावेजों की जांच की जा रही है और डीएनए टेस्ट की मांग भी शामिल कर ली गई है।

विधायक महेश नेगी ने दर्ज करा दिए हैं बयान

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी और देहरादून शहर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार ने गुरुवार को बताया कि विधायक महेश नेगी ने बुधवार देर शाम इस मामले में अपने बयान दर्ज करा दिए हैं। पुलिस ने करीब एक घंटे तक विधायक के बयान लिए। हालांकि, उन्होंने बयान के संबंध में और कोई जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया। महिला ने पिछले हफ्ते नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में दी अपनी तहरीर में आरोप लगाया था कि अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट क्षेत्र के विधायक महेश नेगी ने वर्ष 2016 से उसके साथ नैनीताल, दिल्ली, मसूरी तथा देहरादून आदि अलग—अलग स्थानों पर कथित तौर पर दुष्कर्म किया। महिला ने यह भी दावा किया है कि विधायक से उसकी एक बच्ची भी है और वह उसका डीएनए टेस्ट करवाने की भी मांग कर रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या विधायक डीएनए टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं, कुमार ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

महेश नेगी की पत्नी ने आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ लगाए आरोप

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, अशोक कुमार ने कहा कि अभी मामले में विवेचना चल रही है और अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इससे पहले, विधायक की पत्नी रीता नेगी भी महिला पर अपने पति को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में एक मुकदमा दर्ज करा चुकी हैं। रीता नेगी ने महिला पर अपने पति को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि महिला और उसका परिवार उनके पति को ब्लैकमेल कर पांच करोड़ रुपये मांग रहा है।

इस बीच, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा है कि अगर विधायक पर लगे आरोपों की पुष्टि हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बंशीधर भगत ने कहा कि उनके पता चला है कि विधायक की पत्नी ने एक महिला पर ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कराया है और दूसरी तरफ से भी शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि जांच के नतीजे के आधार पर ही कोई कार्रवाई होगी।

[ad_2]

Source link

%d bloggers like this: