August 22, 2020

SelfieReporter

Share your self shot news videos, stories and earn

फ्रेंचाइजी के नाम पर कर रहे थे करोड़ों की ठगी, नोएडा से चार गिरफ्तार

हाइलाइट्स:

  • यूपी के नोएडा में फर्जी कंपनी की फ्रेंचाइजी बांटने के नाम पर लोगों से हो रही थी ठगी
  • हाइपर मार्ट कंपनी की ब्रांच बांटने के नाम पर ठगने वाले चार लोग हुए गिरफ्तार
  • इन लोगों के पास से मर्सडीज कार, करोड़ों का सोना और लाखों रुपये बरामद हुए हैं

नोएडा
उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के थाना फेस-3 की पुलिस ने फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लोगों के पास से एक मर्सडीज कार समेत पांच लग्जरी कार, करीब दो करोड़ का सोना, तीन फ्लैट के दस्तावेज, लैपटॉप और फर्जी दस्तावेज, 13 लाख रुपये नगद तथा फर्जी पैन कार्ड आदि बरामद किया है। पुलिस उपायुक्त (जोन-2) हरिश्चंद्र ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा थाना फेस- 3 पुलिस को सूचना दी गई कि हाइपर मार्ट नाम की कंपनी द्वारा लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी की जा रही है। इस मामले में थाना फेस-3 में आठ मुकदमे दर्ज किए गए हैं जबकि 22 अन्य लोगों ने लिखित शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर अंकुर उर्फ सोनू वर्मा उर्फ छोटू उर्फ अजय शर्मा, सुनील कुमार मिस्त्री, रविंद्र कुमार व सुनील कुमार नामक चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

करोड़ों का सामान भी हुआ बरामद
हरिश्चंद्र ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से एक मर्सिडीज कार समेत पांच लग्जरी कार, तीन फ्लैट के दस्तावेज, करीब दो करोड़ रुपये कीमत का तीन किलो 300 ग्राम सोना, 63 लैपटॉप, 37 कोड स्कैनर, 27 मोबाइल फोन 13 लाख रुपये नकद आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग फर्जी कंपनी बनाकर विभिन्न लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर पैसे ठगते हैं। ये बदमाश सीधे-साधे लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे ठगी करते हैं।

उन्होंने बताया कि ये कुख्यात ठग हैं। पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है। डीसीपी ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बनाए गए क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड, वह भारी मात्रा में फर्जी दस्तावेज और मुहर बरामद हुआ है। पुलिस ने इनके पास से चेक बुक आदि भी बरामद किया है। इनके खातों में करोड़ों रुपये होने की पुलिस को जानकारी मिली है।

[ad_2]

Source link

%d bloggers like this: